Connect with us

Meme Token

जानिए बेबी डॉग कॉइन की कीमत क्यों नहीं बढ रही – Baby Doge Coin News in Hindi

Published

on

Baby doge coin news hindi

Baby Doge Coin News in Hindi: बेबी डॉग कॉइन अपने प्रतिद्वंदी कॉइन से आगे निकलने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है, इसके बावजूद भी पिछले एक साल से इसकी कीमत में कोई सुधार देखने को नहीं मिल रहा। लेकीन इसके होल्डर्स 1.6 मिलीयन हो गए है और इनकी संख्या में लगातार वृद्धि होती जा रही है।

एलन मस्क के ट्विट से पहले Baby DogeCoin की कोई खास पहचान नहीं थी। जैसे ही एलन मस्क ने “Baby Doge Doo Doo” लिखकर ट्विट किया तो कुछ ही समय में इस कॉइन की कीमतें आसमान छुनें लगी।

लेकीन अब तक इसका कोई कोई प्रमाण नहीं है की एलन मस्क ने ये ट्विट Baby Doge Coin के बारे में ही किया था। क्योंकि इसके बाद एलन ने दुबारा इसके बारे में कोई ट्विट नहीं किया और इसका कोई स्पष्टीकरण भी नहीं दिया । लोगों का मानना है की ये ट्विट Dogecoin के बारे में की गई थी।

हाल ही में Baby dogecoin ने अपना Swap लांच किया और मैन्युअल Burning की भी घोषणा की, इसके बावजूद भी इसकी कीमत में कोई बढ़ोतरी देखने को नहीं मिली। ऐसा सिर्फ Baby Doge coin के साथ ही नहीं बल्की बाकी कॉइन्स जैसे Shiba inu Coin के साथ भी ऐसा ही हो रहा है।

Baby Doge Coin की कीमत क्यों नहीं बढ रही

जैसा की आप जानते होंगे की 2022 की शुरुआत से क्रिप्टो बाजार में बियर सीजन शुरु हुआ, जिसमें साधारणतया सभी कॉइन्स की कीमतें गिरती है। लेकीन बियर सीजन के बावजूद भी कुछ अच्छे कॉइन की कीमतों में हमें कभी कभी पंप देखने को मिलता है। और Baby doge coin के साथ अभी तक ऐसा नहीं हुआ है।

इसे भी पढें  Lovely inu Coin Price Prediction: कीमत भविष्यवाणी 2023, 2024, 2025

इसके कुछ कारण इस प्रकार हो सकते है :-

#1 Whales की दिलचस्पी ना होना

किसी भी कॉइन की कीमत पढने के पीछे Whales का बहुत बडा़ हाथ होता है, क्योंकि उनका निवेश काफी ज्यादा होता है।

जब हम Baby Doge Coin को Buy करते है तो हमें 10% टैक्स देना होता है, मतलब की इस कॉइन को खरीदते ही हमें 10% का नुकसान हो जाता है। व्हेल्स हमेशा ऐसे कॉइन में पैसा निवेश करने से बचते है। क्योंकि ये करोडो़ रुपये का निवेश करते है और 10% टैक्स इनके लिए बडी़ रकम बन जाती है।

जब तक Baby Dogecoin की टीम 10% टैक्स को घटाकर कम या 0% नहीं करती तब तक इस कॉइन में व्हेल्स का निवेश आना मुश्किल लगता है। हालांकी Baby Doge coin के 1.6 मिलीयन होल्डर्स है लेकीन ये सभी रिटैल निवेशक है जिनका निवेश काफी कम होता है।

#2 Burning कम होना

पहले Baby Doge Coin में मैन्युअल Burning होती थी जो कुछ समय बाद बंद कर दी गई, जिससे इसकी सप्लाई स्थिर सी हो गई थी। अभी हाल ही में इसकी कम्युनिटी की डिमांड पर Manual Burning फिर से शुरु की गई है।

Baby Doge Coin का Burning Machanism सही नहीं होना भी इसकी कीमत ना बढने का एक बडा़ कारण है।

#3 टॉप Exchange पर लिस्ट ना होना

अब तक Baby Doge Coin टॉप 10 एक्सचेंज में सिर्फ Gate.io पर ही लिस्ट हो सका है। Teir 1 एक्सचेंज पर लिस्ट ना होने के पिछे भी 10% टैक्स बडी़ वजह हो सकती है। हालांकी ये कॉइन Binance जैसे Exchange पर लिस्ट होने की सारी शर्ते पुरी करता है।

इसे भी पढें  Lovely inu Coin Price Prediction: कीमत भविष्यवाणी 2023, 2024, 2025

अगर Baby Doge Coin में 10% टैक्स सिस्टम को हटा दिया जाए तो इसमें व्हेल्स की एंट्री हो सकती है साथ ही Teir 1 Exchange पर भी लिस्ट हो सकता है।

Baby Dogecoin Binance पर लिस्ट कब होगा

बिनेंस के सीईओ CZ के अनुसार Baby Doge coin Binance पर लिस्ट होने की सभी शर्तों को पुरा करता है। जब किसी कॉइन की कम्युनिटी बडी़ होती है और उसका ट्रेंडिग वॉल्यूम ज्यादा होता है तो Binance उस कॉइन को अपने एक्सचेंज पर लिस्ट कर देता है।

अगर Binance कुछ और भी शर्ते रखता है तो Baby Doge Coin की टीम उसे पुरा करने की पुरी कोशिश करेगी, क्योंकि Binance पर लिस्ट होने से Baby Doge Coin को भी फायदा होने वाला है।

निष्कर्ष

हालांकी Baby Doge Coin की कीमतें पिछले काफी महीनों से गिरती जा रही है, लेकीन इसके ट्विटर पर 1.7 मिलीयन फॉलोअर है और 1.6 मिलीयन होल्डर्स भी है। जब कभी भी क्रिप्टो बाजार में सुधार देखने को मिलता है तो इसके कीमत में भी अच्छा सुधार देखने को मिल सकता है।

बेबी डॉग कॉइन 1 जून 2021 को लॉन्च हुआ था, वर्तमान में यह Gate io, Pancakeswap, Lbank जैसे एक्सचेंज पर लिस्ट है।

Baby Doge Coin को Gate.io, XT.com, Pancakeswap और Lbank जैसे एक्सचेंज से खरीद सकते है।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement